Search Suggest

भारत बनाम श्रीलंका आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम इलेवन भविष्यवाणी | IND vs SL Today Match Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

Cricket World Cup 2023 India vs Srilanka Today Match Wankhede Stadium Mumbai Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारत बनाम श्रीलंका का मैच 2 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। 

भारतीय टीम ने अभी तक इस वर्ल्ड कप में छह मुकाबले खेले हैं और सभी मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है वहीं श्रीलंका की टीम टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी है। अगर यहां से श्रीलंका सभी मैच जीते तो उसकी टॉप 4 में रहने की संभावना बनी रह सकती है। 

फैंटेसी टिप्स:- भारतीय टीम अगर पहले बल्लेबाजी करे तो रोहित शर्मा शतक लगा सकते है यहां तक कि वे 150 प्लस स्कोर कर सकते है तो उन्हें कप्तान बनाना ना भूलें।

तो इस लेख में हम आज जानेंगे पिच रिपोर्ट के हिसाब से आज के मैच (Today Match) की फैंटेसी टीम तो आगे के मैचों की टीम भी जानने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक से हमारा टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप चैनल जरूर ज्वाइन करें। 

क्रिकेट की ताजा खबरों और फैंटेसी टिप्स का टेलीग्राम चैनल
क्रिकेट की ताजा खबरों और फैंटेसी टिप्स का व्हाट्सएप चैनल
World Cup India vs Srilanka Today Match Pitch Report
भारत बनाम श्रीलंका पिच रिपोर्ट और ड्रीम इलेवन फैंटेसी टीम भविष्यवाणी

वानखेड़े स्टेडियम मुंबई पिच रिपोर्ट | Wankhede Stadium Mumbai Pitch Report In Hindi 

वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में बल्लेबाजों की बल्ले बल्ले रहती है यहां पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को और बीच के ओवर्स में स्पिन को भी मदद मिलने की संभावना रहती है। 

वानखेड़े स्टेडियम मुंबई की बाउंड्री छोटी है और यहां आउट फील्ड भी तेज है जिसके कारण बड़ी शर्ट आसानी से लगते हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने यहां दो वनडे मैच विश्व कप में खेले हैं जिनमें एक में 399 और दूसरे में 389 रन बनाएं है तो इस अनुसार आपको पता है की आपको किसी बल्लेबाज को कप्तान बनाना सही रहेगा। 

वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में अभी तक 25 वनडे मैच खेले गए हैं जिनमें से 14 मैचों में पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम और 11 मैचों में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। वनडे में पहली पारी में औसत स्कोर 256 रन है। 

वानखेड़े स्टेडियम में अभी तक आज T20 मैच खेले गए हैं जिनमें से तीन मैच पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम और 5 मैच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। टी20 में औसत स्कोर 191 रन का है। 

फैंटेसी टिप्स:सपाट और छोटी पिच होने के कारण गिल भी इस मैदान पर 50 रन या ज्यादा रन बना सकते है।

यहां ODI में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही रहता है लेकिन वनडे में आप पहले बल्लेबाजी कर सकते है। 

भारत बनाम श्रीलंका आज के मैच की प्लेइंग इलेवन | IND vs SL Today Match Playing 11 

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव। 

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका। 

IND vs SL Today Match Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi | भारत बनाम श्रीलंका आज के मैच की ड्रीम टीम भविष्यवाणी 

रोहित शर्मा: रोहित शर्मा को मैं अपनी फेंटेसी टीम का कप्तान बनाऊंगा क्योंकि यह उनका आईपीएल में घरेलू मैदान है और यहां पर वह शानदार प्रदर्शन करते हैं साथ में श्रीलंका के खिलाफ भी वे अलग ही फॉर्म में नजर आते हैं और इस वर्ल्ड कप में उनके फार्म किसी से छिपी नहीं है।

गिल: शुभ्मन गिल इस वर्ल्ड कप में वैसे तो इतनी खास नहीं चले हैं लेकिन इसमें उनके चलने के आसार हैं क्योंकि सामने टीम भी थोड़ी कमजोर है और पिच भी सपाट है जिसके कारण वह खूब रन बना सकते हैं। 

विराट कोहली: रन मशीन विराट कोहली को कौन अपनी टीम में नहीं रखना चाहेगी अगर यह चले तो इस मैच में शतक पक्का है। 

फैंटेसी टिप्स:- ऑल राउंडर में हम भारतीय टीम के रविंद्र जडेजा और श्रीलंकाई टीम के एंजेलो मैथ्यूज को अपनी टीम में रख सकते है क्योंकि मैथ्यूज काफी अनुभवी खिलाड़ी है और बॉल और बैट दोनो से पॉइंट्स दिला सकते है।

बुमराह, शमी सिराज: इस विश्व कप में बुमराह शुरुआती विकेट गिराने में माहिर है साथ में शमी ने दो मैचों में 9 विकेट लेकर अपनी मौजूदगी दर्शायी है और सिराज ने पिछली बार श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट चटकाए थी। 

कुशल मेंडिस: श्रीलंका की टीम में मैं कुशल मेंडिस को अपनी टीम में जरूर रखेगा और मैं उन्हें अपनी टीम का उप कप्तान बनना पसंद करूंगा। एशिया कप और विश्व कप 2023 में श्रीलंका की एकमात्र से बल्लेबाज कुशल मेंडिस ही है जो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

श्रीलंका की टीम में मधुशंका और निशांका को मैं अपनी टीम में रखूंगा आप बाकी के खिलाड़ी खुद रिसर्च करके ढूंढ ले या फिर हमारा टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप चैनल ज्वाइन कर लें वहां आपको टीम मिल जायेगी। 

यह भी पढ़े 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

1 टिप्पणी

  1. Rohit Sharma