Search Suggest

चैंपियंस ट्रॉफी 2025, जानें शेड्यूल, होस्ट, योग्यता, स्टेडियम और भारत खेलने जायेगा या नहीं | Champions Trophy 2025 In Hindi

champions trophy 2025 schedule, host, teams, venue Stadium list in Hindi

#Championstrophy2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होगा। तथा वर्ल्ड कप में जो टीमें टॉप 5 में रहेंगी वे इसकी लिए क्वालीफाई करेंगी। चैंपियंस ट्रॉफी में दो ग्रुप रहेंगे प्रत्येक ग्रुप में 4 टीमें रहेंगी। 

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 शेड्यूल | Champions Trophy 2025 Schedule 

चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल अभी तक आया नहीं है लेकिन अगर आप क्रिकेट की सभी लेटेस्ट खबरों से जुड़े रहना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक से हमारा व्हाट्सएप चैनल जरूर ज्वाइन करें जहां आपको क्रिकेट की सभी खबरें मिलेंगी। 
क्रिकेट की ताजा खबरों और फैंटेसी टिप्स का टेलीग्राम चैनल

Champions trophy 2025 FAQs 

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का Host कौन है?

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का होस्ट पाकिस्तान है इसलिए वह चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पहले से ही क्वालीफाई कर चुका है। 

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए टीमों की योग्यता (Qualification)

आईसीसी ऑफिशियल के अनुसार जो टीमें वर्ल्ड कप 2023 में टॉप 8 में रहेंगी वें टीमें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सीधे क्वालीफाई कर जाएंगी वही वेस्ट इंडीज जैसी टीमें जो वर्ल्ड कप नही खेली है वह वैसे ही बाहर हो जाएंगी। 

वर्ल्ड कप 2019 विजेता इंग्लैड भी चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर ही समझो क्योंकि वे अभी तक पॉइंट्स टेबल में 10वें पायदान पर है। 

अगर पाकिस्तानी टीम टॉप 8 ने रहेगी तो 8 टीमें और अगर पाकिस्तान की टीम 8वे स्थान से नीचे रहती है तो टॉप 7 टीमें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए योग्यता रखेंगी। पाकिस्तान होस्ट है इसलिए वो तो खेलेगा ही। 

Icc cricket Champions trophy 2025 latest news in Hindi
चैंपियंस ट्रॉफी 2025 शेड्यूल, होस्ट, क्वालिफिकेशन | Champions Trophy 2025 Schedule, Venue, Stadium, Host & Qualification In Hindi 

चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम पाकिस्तान खेलने जायेगी या नहीं? 

भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान खेलने नही जायेगी क्योंकि दोनो देशों के राजनीतिक टकराव है और सीमा विवाद के साथ भारतीय टीम के लिए पाकिस्तान एक सुरक्षित स्थान नही है यह एक आतंकवादी देश है इसी कारण भारतीय टीम का वहां जाना खतरे से खाली नहीं है। 

भारतीय टीम एशिया कप 2023 की तरह अपने मैच श्रीलंका में खेल सकती है बाकी टीमों के लिए मेजबान पाकिस्तान रह जायेगा लेकिन भारतीय टीम अपने मैचेस श्रीलंका में खेलेगी। 

यह भी पढ़े 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें