Search Suggest

Happy Birthday Jasprit Bumrah: कभी एक जोड़ी जूते खरीदने के नही थे पैसे अब भारतीय टीम की वर्ल्ड कप जिताने की उम्मीद

Jasprit Bumrah 30th Birthday 2023: जानें जसप्रीत बुमराह की कहानी जिससे वे इतना आगे बढ़ पाए।

आज यानी 6 दिसंबर 2023 को भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपना 30वां जन्मदिन मना रहें है। 

बुमराह जब क्रिकेट में आए तो सब लोग उनके एक्शन को देखकर चौक गए थे लेकिन उन्होंने चौकायां है उस आदमी को जिन्होंने सोचा होगा यह लड़का कुछ नही कर पायेगा तो आइए जानते है जसप्रीत बुमराह के जीवन से जुड़े कुछ रोचक किस्से उनके जन्मदिन पर तो लेख को पूरा पढ़ना। 

यॉर्कर किंग कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह एक महान क्रिकेटर है इनकी गैरमौजूदगी में हमें इनकी कीमत पता चलेगी लेकिन हम आपको बताएंगे बुमराह को बुमराह बनाने वाली कुछ बातें। 

मात्र 7 साल की उम्र ने खोया पिताजी को 

जसप्रीत बुमराह की पिताजी की मृत्यु जब हुई थी तब वो सिर्फ सात साल के थे लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और आगे बढ़ते चले गए। 

टी शर्ट और जूते खरीदने के नही होते थे पैसे 

आपको बताएं की बुमराह का पालन पोषण उनकी बहन ने किया है और जब वे 14 साल के थे तो उन्होंने क्रिकेटर बनने का निर्णय लिया लेकिन उनके पास एक ही जोड़ी जूते थे जिन्हे पहनकर वे रोज अभ्यास किया करते थे। 

कहा जाता है की बुमराह के पास एक ही जोड़ी टी शर्ट थी जिसे वे हर रोज धोकर पहन लेते थे। 

मां से करते है बहुत प्यार 

बुमराह जब छोटे थे तो उनके पिता चल बसे उसके बाद उनकी मां का सपना उनके बेटे को सफल होते देखना था और जब पहली बार बुमराह को क्रिकेट खेलते देखा तो उनकी आंखों से आंसू रोक नही रुके वही बुमराह भी अपनी मां से बहुत ज्यादा प्यार करते है। 

अगर आपको यह कहानी पसंद आई तो अपने किसी दोस्त के पास जरूर शेयर करें ताकि उनको भी कुछ करने का मोटिवेशन मिले। 

यह भी पढ़े 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें