Search Suggest

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम 11 भविष्यवाणी | IND vs AUS Today Match Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

Cricket World Cup 2023 Final India vs Australia Today Match Narendra Modi Stadium Ahemdabad Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के पिच क्यूरेटर का भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले कहना है की 300+ का स्कोर बचाव लायक रहेगा क्योंकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना इतना आसान नहीं होगा। 

India vs Australia World Cup Final 2023: दिल थाम कर बैठ जाइए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मैच वर्ल्ड कप फाइनल 2023 नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में 19 नवंबर को दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। 

अगर आपके पास कॉपी पेन नही है तो ले आइए, और आपके पास समय की कमी है तो इस लेख को मत पढ़िए क्योंकि इसमें आपको आज पूरी रिसर्च मिलने वाली है जिसको पढ़ने समय भी लगने वाला है और टीम बनाने के लिए आप अपने खिलाड़ी चुनने के कॉपी पेन भी रख लीजिए। 

आप कॉपी पेन में सभी खिलाड़ियों को एक दूसरे के साथ आंक सकते है और सही आंकलन करके बढ़िया टीम बना सकते है बाकी आपको सबसे बढ़िया 8 टीम मैं देने वाला हूं तो इसे पूरा पढ़िए क्योंकि 15-20 मिनट की ये रिसर्च आपकी जिंदगी बना सकती है। 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद पिच रिपोर्ट | Narendra Modi Stadium Ahemdabad Pitch Report 

सबसे पहले जानते है नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट क्योंकि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) का वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मुकाबला खेला जाना है। 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच सपाट है यहां बल्लेबाजों के लिए मदद है शुरुआत से लेकर लास्ट तक बल्लेबाजी को मदद मिलती है। 

लेकिन तेज उछाल होने के कारण यहां ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों को यहां ज्यादा मदद मिल सकती है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के मैदानों की पिच भी उछाल वाली होती है। 

लेकिन भारतीय टीम का ये घरेलू मैदान है और गिल के आंकड़े जो नीचे बताए गए है इस मैदान पर शानदार है जिसके कारण भारतीय टीम को भी यहां उतनी ही मदद मिलेगी जितनी ऑस्ट्रेलिया को। 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा - भारत बनाम पाकिस्तान मैच के विकेट पर घास नहीं थी इस विकेट पर घास है वह विकेट ज्यादा सूखी थी मेरा मानना है की ये पिच धीमी होगी 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभी तक 30 वनडे मैच खेले गए है जिनमे दोनो पारियों में जीतने का औसत 50% है। 15 मैच पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने और 15 मैच पहली पारी में गेंदबाजी करने वाली टीमों ने जीते है। 

यह मैदान बड़े बड़े स्कोर बनने के लिए जाना जाता है वनडे (ODI) में यहां का औसत स्कोर 245 रन है। और सर्वाधिक स्कोर यहां पर साउथ अफ्रीका ने 365 बनाया था। 

अब आंकड़े हमें टी20 के भी जानने चाहिए यहां अभी तक 7 टी20 मैच खेले गए है जिनमे से 4 मैच पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने और 3 मैच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते है। 

यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के जीतने के चांस ज्यादा होते है बाकी तो जो टीमें पहले बल्लेबाजी करके हारी है वे अपनी गलती से हारी है। 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पूरी पिच रिपोर्ट आंकड़ों के साथ यहां क्लिक करके पढ़ सकते है

अब जानते है नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए लास्ट मैच के आंकड़े 

मोटेरा नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में लास्ट वनडे मैच 10 नवंबर को वर्ल्ड कप में ही अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया था। 

इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 244 रन बनाए जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 247 रन 5 विकेट खोकर 47.3 ओवर में बना लिए। 

अफगानिस्तान की तरफ से अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने सबसे ज्यादा 97 रन बनाए थे बाकी एक भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा पार नही कर सका। 

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्विंटन डी कॉक ने 41 और रासी वैन डेर डुसेन ने 76 रनो की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। 

अफगानिस्तान के 10 में से 7 विकेट तेज गेंदबाजों ने और 2 विकेट स्पिनर ने लिए और एक खिलाड़ी रनआउट हो गया ये पहली पारी में हुआ। 

लेकिन दूसरी पारी में सभी विकेट स्पिनर्स ने लिए साउथ अफ्रीका के सभी 5 बल्लेबाज अफगान स्पिनर्स ने चलते किए। 

Cricket World Cup 2023 Final India vs Australia Today Match Pitch Report In Hindi | आज के मैच की भविष्यवाणी
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम 11 फैंटेसी टीम भविष्यवाणी

भारतीय टीम के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लास्ट मैच के आंकड़े

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम ने अपना आखिरी मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था जिसमें पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बनाए थे और भारतीय टीम 30.3 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत गई थी। 

पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बाबर आजम 50 और रिजवान 49 ही बना पाए वहीं भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने 86 और श्रेयस अय्यर ने 53 रन की शानदार पारी खेली।

भारत की तरफ से बुमराह, सिराज, पांड्या, कुलदीप और जडेजा ने 2-2 विकेट लिए शमी उस मैच में नही खेले थे। लेकिन दूसरी पारी में सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए इसका ये भी मतलब हो सकता है की पाकिस्तान के पास जी अच्छा स्पिन गेंदबाज ही नही है। 

अगर आप शानदार रिसर्च के साथ मैच के दिन टॉस के बाद टीम चाहते है तो नीचे लिंक है हमारा WhatsApp Channel जरूर Follow करें। 

क्रिकेट की ताजा खबरों और फैंटेसी टिप्स का टेलीग्राम चैनल

ऑस्ट्रेलिया ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जब लास्ट मैच खेला 

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने लास्ट मैच इस स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेला जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 286 बनाए लेकिन ऑल आउट हो गई वहीं इंग्लैंड की टीम 253 रन ही बनाकर ऑल आउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 44 रन, एम० लाबुषाणया, 71 रन, कैमरन ग्रीन 37 रन, स्टोइनिस 35 और जंपा ने 29 रन बनाए थे। 

ऑस्ट्रेलिया के 10 में से 7 विकेट तेज गेंदबाजों ने और 3 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिए। और इंग्लैड के भी 10 में से तीन विकेट स्पिन ने और 7 विकेट फास्टर ने लिए। 

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंडिया हेड टू हेड रिकॉर्ड | AUS vs IND Head To Head Records 

हेड टू हेड रिकॉर्ड में ऑस्ट्रेलिया टीम भारतीय टीम से आगे है दोनो टीमों ने अबतक 150 वनडे (ODI) मैच खेले है। जिनमे से 83 में ऑस्ट्रेलिया और 57 में भारतीय टीम विजयी रही है। 

भारतीय टीम ने 33 मैच ऑस्ट्रेलिया से घर में जीते है 57 में से 14 मैच ही हारे है जिससे भारतीय टीम का पलड़ा थोड़ा भारी लगता है। 

वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के 13 मुकाबले हुए है जिनमे से 8 ऑस्ट्रेलिया ने और 5 भारत ने जीते है। 

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 359 रन हाईएस्ट स्कोर और भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 356 सर्वोच्च स्कोर अभी तक बनाया है। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के सभी फॉर्मेट में हेड टू हेड रिकॉर्ड और पूरी जानकारी जानने के लिए यहां क्लिक करें 

खिलाड़ियों के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आंकड़े 

शुभमन गिल: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 2021 से गिल ने अबतक 13 वनडे मैचों में 795 रन लगभग 80 के एवरेज से बनाएं है किसी बल्लेबाज के आंकड़े इनसे बढ़िया यहां नही है।इसके साथ ही 3 शतक और 3 ही अर्धशतक यहां पर इन्होंने लगाए है। 

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंडिया दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह। 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: ट्रेविस हेड, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मिचेल मार्श, लाबुषाणया, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिश, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, एडम जंपा, जोश हैजलवुड। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान प्लेइंग इलेवन में क्या बदलाव हो सकते है जानने के लिए क्लिक करें क्योंकि सूर्यकुमार यादव बाहर हो सकते है? 

वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के आंकड़े 

ऑस्ट्रेलिया के कंगारू पिछले 27 साल से वर्ल्ड कप का फाइनल नही हारे है लेकिन रिकॉर्ड तो टूटने के लिए ही बनते है। 

ऑस्ट्रेलिया टीम वर्ल्ड कप फाइनल में 1996 में श्रीलंका के खिलाफ लाहौर में 7 विकेट से हारी थी। 

विराट कोहली: वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली अबतक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है उन्होंने 10 मैचों में 711 रन 90.68 के औसत से बनाए है जिनमे 3 शतक और 5 अर्धशतक शामिल है।

रोहित शर्मा: भारत की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा है जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में 550 रन 10 मैचों में बनाए है जिनमे एक शतक और 3 अर्धशतक शामिल है। 

डेविड वार्नर: इस वर्ल्ड कप में इन्होंने भी 528 रन 10 मैचों में बनाए है।

श्रेयस अय्यर: अभी तक 526 रन बनाए है। 

मिचेल मार्श: अभी तक 9 मैच खेलकर 426 रन बनाए है सर्वाधिक स्कोर 177 रन था। 

ग्लेन मैक्सवेल: गेंद के साथ बल्ले से लाजवाब रहे है 201 रन की पारी अफगानिस्तान के खिलाफ खेली थी। 

मोहम्मद शमी: सबसे बढ़िया टूर्नामेंट यदि किसी का रहा है तो वो है मोहम्मद शमी का उन्होंने 6 मैचों में 23 विकेट लिए है और वर्ल्ड कप में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर है। 

एडम जंपा: ऑस्ट्रेलिया टीम के वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज अभी 10 मैचों में 22 विकेट ले चुके है। 

जसप्रीत बुमराह: 10 मैचों में 18 विकेट यॉर्कर किंग ऑस्ट्रेलिया अगर हारी तो सबसे बड़े कारण यही होंगे। 

रविंद्र जडेजा: लगभग हर मैच में एक दो विकेट लेते है रन बनाने में भी पीछे नहीं रहते। 

अगर आपको रिसर्च पसंद आ रही है और हर मैच से पहले ऐसी ही रिसर्च पाना चाहते है तो टेलीग्राम चैनल का लिंक नीचे है क्लिक करके ज्वाइन करें। 

क्रिकेट की ताजा खबरों और फैंटेसी टिप्स का Whatsapp Channel

कुछ फैंटेसी टिप्स 

  • यह एक ऐसा स्टेडियम है जहां गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों को भी बराबर मदद मिलती है। 
  • यहां आपको तेज गेंदबाजों के साथ स्पिन को भी अपनी ड्रीम टीम में रखना है आंकड़े आप ऊपर देख सकते है मै ऐसा क्यों कह रहा हूं। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के दिन नरेंद्र मोदी स्टेडियम का मौसम 

Australia vs India वर्ल्ड कप फाइनल मैच के दौरान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बारिश की कोई संभावना नहीं है दिन में खिली धूप रहेगी रात में आसमान साफ रहेगा। 

अगर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच के दौरान बारिश नही रुकी तो क्या होगा कप किसे मिलेगा? जानने के लिए क्लिक करें

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की ड्रीम इलेवन फैंटेसी टीम भविष्यवाणी | India vs Australia Today Match Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

अगर आप वास्तव में टीम बनाना चाहते है तो ऊपर लिंक है उनसे हमारा टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप चैनल जरूर ज्वाइन कर ले फाइनल में मजा ना आए तो कहना टीम टॉस के बाद मिलेगी। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया पिछली बार नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टेस्ट मैच में आमने सामने हुए थे जिसमें पहली पारी में कैमरन ग्रीन और उस्मान ख्वाजा ने शतक लगाए बोलिंग में मोहम्मद शमी ने 2 और रविंद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया और अश्विन ने 6 विकेट लिए थे। 

भारत की तरफ से पहली पारी में गिल और विराट कोहली ने शतक लगाए थे और बोलिंग में मिचेल स्टार्क ने एक विकेट लिया। 

दूसरी पारी में ट्रेविस हेड ने 90 और लाबूशेन ने 63 रन बनाए थे। 

अश्विन इस स्टेडियम में शानदार खेलते है। 

India vs Australia Today Match Dream11, My11circle , Vision 11, Howzat, Myteam11, Ballebaazi, Myfab11, MPL, Paytm Frist Games 

रोहित शर्मा, गिल, विराट, अय्यर, जडेजा, बुमराह, शमी, वार्नर, स्मिथ, मार्श, स्टार्क, जंपा। 

बाकी की टीमें मैं टॉस के बाद टेलीग्राम और व्हाट्सएप पर दूंगा जिनका लिंक ऊपर है। 

यह भी पढ़े 

मैं अलवर का रहने वाला हू, और मैं आर्ट से स्नातक कर चुका हूं। jokeswithnishu@gmail.com

एक टिप्पणी भेजें

banner