Search Suggest

IND vs AUS 3rd T20 Pitch Report In Hindi: जानें कैसी रहेगी आज बरसापारा स्टेडियम गुवाहाटी की पिच बॉलर्स के लिए फायदेमंद या बल्लेबाज उड़ाएंगे गर्दा

India vs Australia Today Match Barsapara ACA Cricket Stadium Guwahati Pitch Report, Guwahati Pitch Batting Or Bowling | Assam Cricket Association

Barsapara Stadium Guwahati ACA Pitch Reportb ind vs aus: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का तीसरा T20 मुकाबला गुवाहाटी असम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा आपको बता दूं भारतीय टीम ने पहले दो मुकाबले जीतकर सीरीज में बढ़त बनाई हुई है। 

लेकिन इस बार पिच का मिजाज थोड़ा अलग नजर आ रहा है जिससे भारतीय टीम को थोड़ी दिक्कत हो सकती है। 28 नवंबर 2023 को होने वाले इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम भारतीय टीम पर भारी पड़ेगी क्योंकि इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। 

Ind vs aus t20 series 2023: 3rd t20i pitch report in Hindi
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2023 टी20 सीरीज के तीसरे टी20 आज के मैच की पिच रिपोर्ट 

IND vs AUS 3rd T20I, Barsapara Cricket Stadium Pitch Report 

गुवाहाटी के इस स्टेडियम में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है यहां की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है लेकिन आईपीएल के समय तेज गेंदबाजों ने खूब विकेट लिए थे। 

लेकिन यहां खेले गए लास्ट मैच में 5 में से 3 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिए है इसलिए स्पिन को भी यहां काफी मदद मिलती है। 

यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही रहेगा क्योंकि अभी तक खेले गए 6 में से 3 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते है और 2 मैच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते है । 

लेकिन दूसरी पारी में ओस आ जाती है जिसके कारण स्पिन को काफी मदद मिलती है। 

अगर आप ड्रीम टीम फ्री में पाना चाहते है साथ में क्रिकेट की सभी खबरें सबसे पहले जानना चाहते हैं तो नीचे लिंक है हमारा टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप चैनल जरूर ज्वाइन करें। 

क्रिकेट का टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें
क्रिकेट का व्हाट्सएप चैनल फॉलो करें

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम गुवाहाटी के रिकॉर्ड्स 

यह मैदान बड़े बड़े स्कोर के लिए जाना जाता है यहां पर आखिरी टी20 मैच भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया था उसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 237 रन बनाए जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने भी 221 रन बना दिए थे। 

इस मैच में केएल राहुल 57, रोहित शर्मा 43, विराट कोहली 49, सूर्यकुमार यादव ने 61 रन बनाए थे। 

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर ने 106 और डी कॉक ने 69 रन बनाए।

भारत की तरफ से एक विकेट अक्षर पटेल और 2 विकेट अर्शदीप सिंह ने और दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज ने 2 विकेट लिए थे। 

यह भी पढ़े 

मैं अलवर का रहने वाला हू, और मैं आर्ट से स्नातक कर चुका हूं। jokeswithnishu@gmail.com

एक टिप्पणी भेजें