Search Suggest

IND vs AUS: कहानी उस एक अंपायर की जो भारत के लिए ICC नॉकआउट मैचों में बन गया था काल जब भी वो उतरा मैदान पर भारत को मिली सिर्फ हार

Cricket World Cup 2023 Final India Vs Australia Umpire List Latest News In Hindi
ICC Cricket World Cup 2023: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) में वर्ल्ड कप का फाइनल मैच अहमदाबाद में होने जा रहा है लेकिन अंपायर को देखकर भारतीय फैंस काफी दुखी नजर आ रहे है ऐसा क्यों हम आपको इस लेख में बताएंगे पूरी कहानी तो इसे पूरा जरूर पढ़ें। 

कौन होंगे वर्ल्ड कप फाइनल 2023 में अंपायर? 

आपको बता दूं की इस महामुकाबले के लिए आईसीसी ने इंग्लैंड के रिचर्ड केटलबोरो और रिचर्ड इलिंगवर्थ को अंपायर नियुक्त किया है।

जिसके बाद से भी भारतीय खेमा काफी मायूस सा नजर आने लगा है मानो किसी की नजर लग गई हो। मायूस होए भी क्यों ना बात ही कुछ ऐसी है। 

ICC Cricket World Cup Final 2023 IND vs AUS Umpire News In Hindi
ICC Cricket World Cup Final 2023 IND vs AUS Umpire News In Hindi 

क्या है इंग्लैंड के रिचर्ड केटलबोरो की खास बात 

भारतीय टीम ने जब भी आईसीसी नॉकआउट में कदम रखा है और अंपायर इंग्लैंड के रिचर्ड केटलबोरो रहे है वहां पर भारतीय टीम को हमेशा हार का सामना करना पड़ा है। 

साल 2015 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ी थी उस समय भी यही अंपायर थे और भारतीय टीम को है झेलनी पड़ी थी। 

IND vs AUS Today Match Pitch Report Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi: आज के मैच की टीम जानने के लिए क्लिक करें

आपको बता दूं की 2021 में जब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जा रहा था तब रिचर्ड कैटलब्रॉ टीवी अंपायर थे उस समय भी भारतीय टीम को हार मिली थी। 

साल 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जब भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से था तब भी यही अंपायर थे और नतीजा आप सबको पता ही है। 

और तो और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में हमें इनकी मौजूदगी में पाकिस्तान से भी हार का सामना करना पड़ गया।

2016 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज से हमें हार मिली इस वक्त भी अंपायर यही थे। 

इसके अलावा 2014 में टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका से हमें शिकस्त मिली। 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद पिच रिपोर्ट जानने के लिए क्लिक करें

विराट कोहली का शतक बनवाने के लिए नही दी वाइड

आपको बता दूं ये वहीं अंपायर थे जिन्होंने इसी वर्ल्ड कप में विराट कोहली का शतक बनवाने के लिए वाइड बॉल नही दी थी जब भी ये काफी चर्चा में रहे थे। 

उसके बाद भी सोशल मीडिया पर उनकी काफी चर्चा हुई लेकिन बाद में उनके इस निर्णय को न्यायसंगत ठहरा दिया गया था। 

वैसे आपको बता दूं रिकॉर्ड तो टूटने के लिए ही बनते इस बार ये भी टूट जायेगा भारतीय टीम तो वैसे भी इस बार अपनी फॉर्म में है तो हमें टेंशन लेने की जरूरत नही है। 

वैसे चाहे भारत का ये बुरा लक हो लेकिन उनका दिल भारत के लिए गलत कतई नहीं सोच सकता अगर आपको लेख अच्छा लगे तो शेयर जरूर करना। 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें