Search Suggest

एमपी लाड़ली बहना योजना के पैसे दीपावली से दो दिन पहले आपके खाते में आने की संभावना

मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना चल रही है उसकी छठी किश्त जल्द ही आपके खाते में आ जाएगी कई लोग सोच रहें है की चुनाव चल रहे है और आचार संहिता लागू हुई है इसके कारण लाड़ली बहना योजना की किश्त रोकी जा सकती है लेकिन हम आपको बता दें की जो योजना पहले से चल रही है उसपर आचार संहिता का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। 

दीपावली से दो दिन पहले लाडली बहना योजना की छठी किश्त आने की संभावना 

धनतेरस के दिन यानी दीवाली से दो दिन पहले मामा सीएम शिवराज सिंह चौहान की चलाई योजना लाडली बहना के तहत आपके खाते में ₹1250 डाले जायेंगे। सभी महिलाएं इसे दीपावली के शॉपिंग कर सकेंगी और उन्हें अपने जीवन में कुछ लाभ मिलेगा। 

Ladli Behna Yojana Madhya Pradesh
लाड़ली बहना योजना मध्य प्रदेश 

सोशल मीडिया पर मचा हुआ है हल्ला

आपको बता दें की योजना के बारे में सोशल मीडिया पर काफी हल्ला मचा हुआ है लोग चिंतित है की पैसे आयेंगे या नही लेकिन हम आपको बता दें की 10 नवंबर को पात्र महिलाएं है उनके खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। 

चुनाव में महिलाओं की बड़ी भागीदारी 

विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए यह एक बड़ा कदम माना जा सकता है क्योंकि मध्य प्रदेश की चुनावी रणनीति अब महिलाओं के हाथ में है इन पैसों से प्रभावित होकर महिलाएं शिवराज सिंह चौहान की वोट कर सकती है साथ में उन्हें जीत भी मिल सकती है। 

क्या है लाडली बहना योजना 

यह योजना शिवराज सिंह चौहान की बीजेपी सरकार ने मध्य प्रदेश में 5 मार्च 2023 से शुरू की जिसके तहत राज्य की महिलाओं को मजबूती देने के लिए मुखियाओं को महीने के 1000 रुपए देने थे लेकिन बाद ने इन्हे 1250 कर दिया गया।

पार्टी ने बदला सीएम फेस 

लेकिन हम आपको बता दें इस विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी ने सीएम फेस शिवराज सिंह चौहान को ना बताकर रविशंकर प्रसाद को रखा है इसलिए जनता में थोड़ा रोस देखा जा सकता है क्योंकि जनता शिवराज सिंह को चाहती है। 

यह भी पढ़े 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें