Search Suggest

PBKS vs RR Dream11 Prediction, पिच रिपोर्ट, Playing XI, मौसम पूर्वानुमान और हेड टू हेड आंकड़े IPL 2024

IPL 2024 Punjab Kings vs Rajasthan Royals Today Match Pitch Report, Weather Forcast, Playing XI & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

आईपीएल 2024 अपने रोमांच पर है और इसी कड़ी में आज के मैच में भिड़ने वाली है पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स दोनो टीमें अपना पिछला मैच हारकर यहां आ रही है और जीत की पटरी पर वापस आना चाहती है। 

तो आज इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ना थोड़ी बड़ी है लेकिन मजा आ जायेगा। 

पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स ड्रीम इलेवन फैंटेसी टीम भविष्यवाणी
IPL 2024 Punjab Kings vs Rajasthan Royals Pitch Report & Dream11 Prediction In Hindi 

महाराजा यादविंद्र सिंह स्टेडियम मुल्लांपुर पिच रिपोर्ट | Mullanpur Stadium Pitch Report In Hindi

इस स्टेडियम में अभी तक सिर्फ दो ही आईपीएल मैच हुए है और दोनो ही मैच हाई स्कोरिंग रहें है जिससे पता चलता है की यह एक बैटिंग पिच है। 

लेकिन यहां विकेट भी खूब गिरे है जिनमे से ज्यादातर विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए है क्योंकि इस पिच पर थोड़ी घास है तो तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। 

यहां पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय सही माना जा सकता है। 

मुल्लांपुर स्टेडियम की पूरी पिच रिपोर्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें 

पीबीकेएस बनाम आरआर मुल्लांपुर में आज का मौसम | Weather Forcast

पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के आईपीएल के मैच के दौरान मुल्लांपुर स्टेडियम का मौसम साफ रहेगा बारिश की कोई संभावना नहीं है हवाएं सामान्य रहेगी लेकिन नमी थोड़ी ज्यादा रहेगी जिसके कारण गेंदबाजों को समस्या हो सकती है। 

पंजाब किंग्स (PBKS) के पिछले मैच के आंकड़े 

पंजाब किंग्स का पिछला मैच SRH से इसी स्टेडियम में था जिसमें अर्शदीप सिंह ने 4 विकेट, कागिसों राबड़ा ने एक और अक्षर पटेल और सैम करण ने 2-2 विकेट लिए। 

रनों ने सैम करण ने 29 रन, सिकंदर रजा 28 रन, शशांक सिंह 46 रन, जीतेश शर्मा 19 और आशुतोष शर्मा ने 33 रन बनाए। 

पंजाब किंग्स (PBKS) बनाम राजस्थान रॉयल्स (RR) आज के मैच की प्लेइंग इलेवन 

Punjab Kings Playing XI: जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन (कप्तान), जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, शशांक सिंह, सिकंदर रजा, सैम करण, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और कगीसो रबाडा। 

Rajasthan Royals Playing XI: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, सिमरन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, यूजी चहल, ट्रेंट बोल्ट, नंदे बर्गर और आवेश खान। 

PBKS vs RR Head To Head Records In Hindi | पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अभी तक पंजाब और राजस्थान 26 बार एक दूसरे से भिड़े है जिसमें से 15 बार राजस्थान रॉयल्स ने और 11 बार पंजाब ने बाजी मारी है यहां पलड़ा राजस्थान का थोड़ा भारी लगता है। 

राजस्थान रॉयल्स (RR) के पिछले मैच के आंकड़े 

राजस्थान का पिछला मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ था जिसमें जायसवाल ने 24 रन, संजू सैमसन ने 68 रन, रियान पराग ने 76 रन और हेटमायर ने 13 रन बनाए थे। 

कुलदीप सेन ने 3 विकेट, चहल ने 2 विकेट, आवेश खान ने एक विकेट लिया। 

अगर आप आईपीएल के सभी मैचों की पिच रिपोर्ट और फैंटेसी टिप्स इसी तरह सबसे पहले चाहते है तो नीचे दिए लिंक से हमारा चैनल जरूर ज्वाइन करें। 

IPL 2024 PBKS vs RR Today Match Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi | पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स आज के मैच की ड्रीम टीम भविष्यवाणी 

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: रियान पराग 261 रन, संजू सैमसन 246 रन, शिखर धवन 152 रन, बटलर 143 रन, शशांक सिंह 137 रन और सैम करण ने 120 रन बनाए है। 

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी: युजुवेंद्र चहल ने 10 विकेट, अर्शदीप सिंह 8 विकेट, कगिसो रबाडा ने 7 विकेट, नंदे बर्गर 6 विकेट, सैम कुरेन ने 6 विकेट और हर्षल पटेल ने 6 विकेट लिए है। 

आप ऊपर दिए लिंक से हमारा चैनल ज्वाइन कर लें ताकि आपको हर रोज अपनी टीम बनाने में मदद मिल सके। 

यह भी पढ़ें 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें