Search Suggest

दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम 11 भविष्यवाणी | SA vs AFG Today Match Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

Cricket World Cup 2023 South Africa vs Afghanistan Today Match Narendra Modi Stadium Ahmedabad Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में आज का मैच दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान (AFG vs SA) का मैच 10 नवम्बर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम बेंगलुरु में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। 

आपको बता दें राशिद खान आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस से जुड़े है और उनका घरेलू मैदान है वे यहां की कंडीशन को अच्छे से जानते है और बैट से भी रन बनाते है।

इस लेख में हम आपको बताएंगे साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान (South Africa vs Afghanistan) की पिच रिपोर्ट, मौसम पूर्वानुमान, प्लेइंग इलेवन और ड्रीम इलेवन फैंटेसी 11 टीम तो लेख को पूरा जरूर पढ़ना। 

Cricket World Cup SA vs AFG Today Match Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi
दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम 11 फैंटेसी टीम भविष्यवाणी

नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद पिच रिपोर्ट | Narendra Modi Stadium Ahmedabad Pitch Report 

गुजरात के अहमदाबाद में स्थित यह स्टेडियम भारत का सबसे बड़ा क्रिकेट मैदान है यहां एक साथ 1 लाख 32 हजार दर्शक बैठ सकते है। 

यहां की लाल और काली मिट्टी की पिचें तेज उछाल वाली और सपाट होती है जो बल्लेबाजी को मदद करती है।

यहां वैसे तो स्पिनर को भी मदद मिलती है लेकिन इस वर्ल्ड कप 2023 टुडे में तेज गेंदबाजों ने 80% विकेट चटकाए है। 

पिच रिपोर्ट के बारे में ज्यादा जानने के लिए आप ऊपर लिंक पर क्लिक करें जहां आपको पूरी जानकारी दी गई है। 

यहां पर आप अपनी फैंटसी टीम का कप्तान और उपकप्तान किसी बल्लेबाज को बनाएं जो टॉप ऑर्डर में खेलता हो और फिलहाल फॉर्म में हो जैसे डी कॉक, गुरबाज अभी फॉर्म में है।

टॉस जीतकर यहां पहले बल्लेबाजी करना सही रहता है यहां हुए 29 वनडे मुकाबलों में से 15 में पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। 

लेकिन यहां ओडीआई में पहली पारी में औसत स्कोर 243 रन है जिसके कारण दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर बनता है। 

लेकिन अगर आप हर रोज करोड़ों जीतने के लालच में फैंटेसी टीम बनाते हो और हार जाते हो तो आपकी रिसर्च में जरूर कोई कमी है इसलिए तो हार रहे हो मेरी हर रोज मैच से पहले रिसर्च जानने के लिए आप हमारा WhatsApp Channel जरूर Follow करें लिंक नीचे है। 

क्रिकेट की ताजा खबरों और फैंटेसी टिप्स का टेलीग्राम चैनल
क्रिकेट की ताजा खबरों और फैंटेसी टिप्स का व्हाट्सएप चैनल

दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान टुडे मैच की प्लेइंग इलेवन | SA vs AFG Today Match Playing XI 

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डी कॉक, टेंबा बावूमा, वेन डेर डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, एडेन मार्क्रम, मार्को जानसेन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, लूंगी निडी। 

दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान के बीच अभी तक हेड टू हेड एक मैच खेला गया है उसमें साउथ अफ्रीका जीती है लेकिन अब परिस्थिति अलग है।

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शहीदी (कप्तान), अजमतुल्लाह ओमरजई, मोहम्मद नबी, इकरम अलीखिल (विकेटकीपर), मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजल हक फारूकी, राशिद खान।

AFG vs SA Today Match Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi | अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका आज के मैच की ड्रीम टीम भविष्यवाणी 

डी कॉक अभी तक इस श्रंखला में शानदार रहें है उन्होंने 8 मैचों में 550 रन बनाएं है भारत के खिलाफ पिछले मैच में फ्लॉप रहे लेकिन बैटिंग पिच पर शुरुआत से ही तहलका मचा सकते है। 

मार्को जानसेन 8 मैच में 17 विकेट लेकर वर्ल्ड कप के हाईएस्ट विकेट टेकरो की लिस्ट में शामिल है और मेरी फैंटेसी टीम में भी है। 

Gerald Coetzee ने भी 6 मैचों में 14 विकेट लिए है और लिस्ट में वे भी है। 

इब्राहिम ज़दरान ने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अकेले 129 रन बनाकर अपनी दमदारी दिखाई है। 

शहीदी अफगानिस्तान के कप्तान और शानदार खिलाड़ी है पिछले मैच में भी 26 रन बनाकर विकेट रोके थे। न

राशिद खान अफगानिस्तान का सुपरस्टार पिछले में 18 बॉल पर 35 रन बनाकर और 2 विकेट लेकर फैंटेसी वालो को खूब पॉइंट्स दिए थे। 

नवीन उल हक पिछले मैच में 2 विकेट लिए और शुरुआती झटके bavuma को आउट करके दे सकते है। 

अब आप ज्यादा जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ जाएं लिंक ऊपर है टीम भी मिलेगी खबरें भी मिलेंगी और टिप्स भी तो देर मत करो। 

यह भी पढ़े 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें