Search Suggest

GT vs DC Pitch Report: नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में बल्लेबाज करेंगे धराशायी लेकिन खेल में आयेंगे स्पिनर्स जानें पिच रिपोर्ट

IPL 2024 Gujarat Titans vs Delhi Capitals Today Match Narendra Modi Stadium Ahemdabad Pitch Report In Hindi

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में आज दो नए खून के कप्तानों की भिड़ंत होने वाली है एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स (DC) के ऋषभ पंत और दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस (GT) के शुभमन गिल इनका यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में होना और हम फैंटेसी टीम बनाने वालो के लिए इस लेख में पूरी पिच रिपोर्ट लेके आए है तो पूरा पढ़ना।

GT vs DC Today Match Pitch Report In Hindi
आईपीएल 2024 गुजरात टाइटंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स नरेंद्र मोदी स्टेडियम आज के मैच की पिच रिपोर्ट

नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद की पिच रिपोर्ट | Narendra Modi Stadium Pitch Report In Hindi

नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद की पिच सपाट है और बल्लेबाजी के अनुकूल है यहां पर तेज आउटफील्ड है और बाउंड्री भी थोड़ी छोटी है जिसके कारण बल्लेबाजों को शुरुआत से ही बड़े शॉट्स लगाने में आसानी होती है। 

यहां शुरुआती ओवर्स में तेज गेंदबाजों को उछाल के साथ स्विंग भी मिलती है जिसके कारण वे विकेट निकालते है लेकिन जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता है स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलना शुरू हो जाती है। 

यहां टॉस जीतकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना सही निर्णय रह सकता है क्योंकि ओस आ जाती है जिसके कारण तेज गेंदबाजों की पिटाई होती है। 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए लास्ट आईपीएल मैच के आंकड़े 

इस स्टेडियम में आखिरी आईपीएल मैच गुजरात टाइटंस बनाम पंजाब किंग्स के बीच खेला गया था। 

गुजरात टाइटंस 199/4 

गिल ने 89 रन, केन विलियमसन 26, साईं सुदर्शन 33 और राहुल तेवतिया ने 23 रन बनाए। 

रबादा ने 2, बरार और हर्षल पटेल ने एक एक विकेट लिया। 

पंजाब किंग्स 200/7 

नूर अहमद ने 2 विकेट, बाकी ओमरजाई, उमेश यादव, राशिद खान, मोहित शर्मा और नालकंडे ने एक एक विकेट चटकाया।

इस मैच में पिच बल्लेबाजी के अनुकूल रही लेकिन जैसे जैसे खेल आगे बढ़ा स्पिन गेंदबाज खेल में आए। 

आईपीएल के सभी मैचों से पहले ऐसे ही उनकी पिच रिपोर्ट और फैंटेसी टिप्स पाने के लिए नीचे दिए गए लिंक से हमारा चैनल जरूर ज्वाइन करें। 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अन्य आंकड़े | GT vs DC

 इस स्टेडियम में 7 टी20 मैच हुए है जिनमे से 4 मैच पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते है लेकिन जिन टीम के पास स्पिन गेंदबाज अच्छे है वे टीम ही पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए जीती है। 

यहां आप फैंटेसी टीम बनाते समय किसी टॉप ऑर्डर बल्लेबाज को ही अपना कप्तान बनाए ताकि आपको ज्यादा पॉइंट्स दे सके। 

गुजरात टाइटंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन (GT vs DC Playing XI)

Gujarat Titans Playing XI: शुभमन गिल (कप्तान), साईं सुदर्शन, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, अभिनव मनोहर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद और उमेश यादव। 

Delhi Capitals Playing XI: डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, जे फ्रेजर-मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), स्टब्स, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, एनरिक नोरखिया, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और खलील अहमद। 

यह भी पढ़ें 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें