Search Suggest

भारत बनाम अफगानिस्तान पहला टी20 आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम 11 भविष्यवाणी | IND vs AFG 1st T20 Today Match Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

India vs Afghanistan 1st T20 2024: Today Match Punjab Cricket Association Stadium Mohali Pitch Report Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

India vs Afghanistan 1st T20 2024 Today Match: भारत बनाम अफगानिस्तान की टी20 सीरीज का पहला टी20 मैच 11 जनवरी 2024 को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, मोहाली में शाम 7 बजे खेला जाएगा। 

इस पोस्ट में आप जानेंगे भारत बनाम अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन, PCA स्टेडियम की पिच रिपोर्ट, मौसम पूर्वानुमान, AUS vs SA के हेड टू हेड रिकॉर्ड और पुराने कुछ आंकड़ों के साथ Dream11 Fantasy Team Prediction तो लेख को पूरा ध्यान से पढ़ें। 

Punjab Cricket Association Stadium Mohali Today Match Pitch Report Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi IND vs AFG
भारत बनाम अफगानिस्तान आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम 11 फैंटेसी टीम भविष्यवाणी

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम मोहाली पिच रिपोर्ट  

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन मोहाली की पिच बल्लेबाजी अनुकूल मानी जाती है यहां पर बड़े-बड़े स्कोर बनते हैं बल्लेबाज खूब चौके छक्के लगाते हैं क्योंकि पिच से उन्हें मदद मिलती है। 

ऐसा नही है की गेंदबाजों के लिए पिच पर मदद नही है यहां पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को विकेट मिलती है और तेज गेंदबाजों के लिए थोड़ी स्विंग भी मौजूद है। 

यहां पर खेले गए 6 टी20 मैचों में से 4 मैचों में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है तो टॉस जीतकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का निर्णय सही रह सकता है। 

यहां का टी20 में पहली पारी में बल्लेबाजी का औसत स्कोर 181 रन है यानी हमें खूब बड़े शॉट्स देखने को मिलेंगे। 

इस स्टेडियम में पिछला मैच भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का वनडे हुआ था जिसमें 15 विकेट गिरे 8 तेज गेंदबाजों ने लिए और 4 स्पिनरों ने और बाकी रनआउट हुए। 

अगर आप में शुरू होने से पहले dream11 फेंटेसी टीम अपने व्हाट्सएप पर पाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके हमारा व्हाट्सएप चैनल जरूर ज्वॉइन करें। 

क्रिकेट की ताजा खबरों और फैंटेसी टिप्स का व्हाट्सएप चैनल 

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच का मौसम (Weather Forecast)

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन मोहाली में 11 जनवरी 2024 को भारत बनाम अफगानिस्तान मैच के दौरान मौसम बिल्कुल साफ रहेगा दिन में खुली धूप रहेगी और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

भारत बनाम अफगानिस्तान प्लेइंग इलेवन | IND vs AFG Playing XI 

भारत की Playing 11: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह। 

अफगानिस्तान की Playing 11: इब्राहिम ज़दरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, हजारतुल्लाह ज़ज़ाई, अजमतुल्लाह ओमराजाई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह ज़दरान, करीम जनत, केस अहमद, नूर अहमद, नवीन उल हक, फजलहाक फारूखी। 

IND vs AFG Head To Head Records In Hindi 

T20 में अभी तक अफगानिस्तान भारतीय टीम को एक बार भी नहीं हर सका है। दोनों टीमों के बीच पांच T20 मैच हुए हैं जिनमें से चार मैच भारतीय टीम ने जीते हैं और एक मैच का कोई नतीजा नहीं आया। 

भारत बनाम अफगानिस्तान की ड्रीम इलेवन फैंटेसी टीम भविष्यवाणी | India Vs Afghanistan Today Match Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

  • आप अपनी टीम में तेज गेंदबाजों के साथ स्पिन का कॉम्बिनेशन भी रखना क्योंकि अफगान टीम स्पिन के दम पर मैच जीतने का जज़्बा रखती है। 
  • तेज गेंदबाजों की पिच है तो आपको अपनी टीम में कम से कम 3 तेज गेंदबाजों को जगह देनी चाहिए। 
  • रोहित और जायसवाल के साथ विराट कोहली आपको टीम में होने चाहिए। 
  • रहमानुल्लाह गुरबाज, राशिद खान, नूर अहमद, नवीन उल हक़, मोहम्मद नबी, फजल हक फारूखी को भारतीय पिचों पर आईपीएल में खेलने का अनुभव है उसको देखकर ही अपनी टीम बनाएं। 
  • बाकी आप हमारी सीरीज आज की पिच रिपोर्ट और Dream11 भविष्यवाणी से जुड़े रहें और हमारा WhatsApp Channel जिसका लिंक ऊपर है उसको जरूर ज्वाइन करें। 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें