Search Suggest

रोहित नही हार्दिक होंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान: इन पॉइंट्स से समझिए क्यों छीनी रोहित से मुंबई ने कप्तानी

Hardik Pandya becomes the new captain of Mumbai by replacing Rohit.

रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल का चैंपियन बनाया लेकिन इस बार उनको कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान दी है।

आखिर ऐसा क्या हुआ की रोहित से छीनकर मुंबई की कप्तानी हार्दिक को दी गई इस पोस्ट में जानेंगे इस टॉपिक को विस्तार से तो इसे पूरा जरूर पढ़ें।

आईपीएल 2024 में हार्दिक पंड्या होंगे मुंबई इंडियंस के नए कप्तान
हार्दिक पांड्या होंगे मुंबई इंडियंस के नए कप्तान

ट्रेड होने की शर्त हो सकती है पंड्या की कप्तानी 

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटंस से ₹15 करोड़ में ट्रेड किया था। उसके बाद से ही खबरें चल रही थी की हार्दिक पंड्या कप्तान बन सकते है। 

आपको बता दूं हार्दिक पंड्या ने मुंबई में आने के लिए कप्तानी की मांग की होगी क्योंकि वे पहले से ही गुजरात टाइटंस के कप्तान है और वे कप्तानी छोड़कर मुंबई में नही जा सकते इसलिए उन्होंने कप्तानी की मांग की होगी और टीम ने उनकी मांग मान ली। 

पिछले दो सीजन से आईपीएल ना जीतना 

जब हार्दिक पंड्या फ्रेंचाइजी में थे तब टीम हर साल फाइनल में पहुंचती थी उसमे हार्दिक का अहम रोल होता था। 

लेकिन जबसे हार्दिक ने मुंबई इंडियंस को छोड़ा है तो पिछले दो साल से मुंबई इंडियंस फाइनल में जगह नहीं बना पाई है। 

वहीं हार्दिक गुजरात टाइटंस में गए है वो हर बार फाइनल में पहुंच रही है और एक नई टीम को उन्होंने आईपीएल का खिताब भी जितवा दिया। 

अगर आप क्रिकेट की सभी खबरें सबसे पहले पाना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक से हमारा टेलीग्राम चैनल जरूर ज्वाइन करें। 

क्रिकेट की खबरों का टेलीग्राम चैनल का लिंक

युवा नेतृत्व टीम की सोच 

मुंबई इंडियंस के एक दशक से रोहित शर्मा कप्तान है लेकिन टीम अब आगे का सोच रही है क्योंकि रोहित को एक न एक दिन तो रिटायर होना है तो अभी से ही टीम को ट्रैक पर लाने के लिए हार्दिक को कप्तान बनाया गया है। 

हार्दिक पांड्या युवा है और वे आने वाले 6-7 साल टीम की कप्तानी कर सकते है और उनका एग्रेसिव एटीट्यूड युवाओं में काफी पसंद किया जाता है। 

दुनिया के सबसे बेस्ट ऑल राउंडर 

हार्दिक पांड्या फिलहाल दुनिया के सबसे बेस्ट ऑल राउंडर है वे गेंद के साथ बल्ले से भी अनेक मैच जीता सकते है वे एक मैच विनर खिलाड़ी है और दबाव में वे काफी उभरकर सामने आते है और बढ़िया प्रदर्शन करते है। 

रोहित के अनुभव का फायदा मिलेगा 

रोहित शर्मा अभी भी टीम से जुड़े हुए है और उनके अनुभव का फायदा भी हार्दिक को मिलेगा और दोनो अच्छे दोस्त है तो टीम में एक से कप्तानी दूसरे के पास अच्छे से पास ऑन हो पाएगी। 

यह भी पढ़े 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें