Search Suggest

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा टी20 आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम 11 भविष्यवाणी | IND vs SA 3rd T20 Today Match Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

India vs South Africa 2023: 3rd T20 Today Match wanderers stadium johannesburg pitch report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका 2023 तीसरे टी20 मैच की पूरी जानकारी: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज का तीसरा टी20 मैच 14 दिसंबर 2023 को वांडरर्स स्टेडियम, दक्षिण अफ्रीका में शाम 8:30 से खेला जाएगा। 

आज के मैच की पिच रिपोर्ट और भविष्यवाणी 2023 3rd T20
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरे टी20 आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम टीम भविष्यवाणी

वांडरर्स स्टेडियम पिच रिपोर्ट | Wanderers Stadium Pitch Report In Hindi 

पिच से तेज और स्पिन दोनो गेंदबाजों को समान रूप से मदद मिलती है और बल्लेबाजी के अनुकूल भी यहां की परिस्थितियां है तो यह एक संतुलित पिच है। 

इस स्टेडियम में आखिरी मैच में एडेन मार्क्रम ने 93, डेविड मिलर 63 और मार्को जानसेन ने 43 रन बनाए। 

यहां कुल 31 टी20 मैच खेले गए है जिनमे से 15 में पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम और 16 में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने बाजी मारी है। 

यहां बड़े स्कोर खूब बनते है टी20 में पहली पारी का औसत स्कोर 175 रन है। 31 मैचों में से 12 बार 190+ स्कोर बना है। 

वांडरर्स स्टेडियम पिच रिपोर्ट के बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

अगर आप क्रिकेट हर खबर के साथ रिसर्च पोस्ट भी हर मैच से पहले चाहते है तो नीचे लिंक है हमारा टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप चैनल जरूर ज्वाइन करें। 

IND vs SA T20 Head To Head Records In Hindi | भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका हेड टू हेड रिकॉर्ड 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दोनो ने अभी तक 25 टी20 मैच खेले है उनमें से 13 मैच भारत ने और 11 मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते है। वहीं दक्षिण अफ्रीका को उनके घर में भारतीय टीम ने 6 बार हराया है। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका हेड टू हेड रिकॉर्ड के बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका आज के मैच की प्लेइंग इलेवन | IND vs SA Today Match Playing 11

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: जायसवाल, गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और मुकेश कुमार। 

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन: हेन्ड्रिक्स, ब्रीत्ज़के, मार्क्रम (कप्तान), क्लासेन (विकेटकीपर), मिलर, स्टब्स, फेहलुकवायो, मार्को जानसेन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, लिजाद विलियम्स, तबरेज़ शम्सी।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) मैच का मौसम (Weather Forecast)

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का मैचवांडरर्स स्टेडियम जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। 

आपको बता दूं इस मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं है 0% संभावना है जो की ना ही है। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के पिछले टी20 मैच के आंकड़े

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन 7 विकेट खोकर 19.3 ओवर में बनाए लेकिन लास्ट में बारिश आ गई तो दक्षिण अफ्रीका को 15 ओवर्स में 152 रन का टारगेट मिला था जिसे उन्होंने 13.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

भारतीय टीम में से सूर्यकुमार यादव ने 56 रन और तिलक वर्मा ने 68 रन बनाए थे। 

दक्षिण अफ्रीका के जी॰ कोएत्ज़ी ने 3 विकेट लिए थे। मार्को जानसेन ने एक, विलियम्स ने एक और शम्सी और एडेन मार्क्रम ने भी एक विकेट चटकाया। 

दक्षिण अफ्रीका के आर० हेन्ड्रिक्स ने 49 रन, मार्क्रम ने 30 रन बनाए। 

मुकेश कुमार ने एक विकेट, सिराज ने एक विकेट और एक विकेट कुलदीप यादव ने चटकाया। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका की ड्रीम इलेवन फैंटेसी टीम भविष्यवाणी | India vs South Africa 3rd T20 Today Match Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

एडेन मार्क्रम, मार्को जानसेन और डेविड मिलर

जडेजा, जायसवाल और गिल 

ज्यादा जानकारी के लिए आप ऊपर दिए गए लिंक से हमारा व्हाट्सएप चैनल और टेलीग्राम चैनल क्यों नही ज्वाइन करते लिंक ऊपर है यारो। 

यह भी पढ़े 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें