Search Suggest

Suryakumar Yadav को आज फिर श्रीलंका के खिलाफ नही खिलाया गया क्यों हो रही उनके साथ नाइंसाफी

IND vs SL 1st ODI: दो ऐसे भारतीय खिलाड़ी जिन्हें हर टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में रखना चाहती है लेकिन भारत की खुद की टीम उन्हें वनडे प्लेइंग इलेवन में नहीं खिला रही है उनका नाम है सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन दोनों ही भारतीय टीम से बाहर खेल रहे हैं और उनकी जगह से श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल की दी गई है कई लोग इसकी वजह जानना चाहते हैं तो आपको इस लेख में इसकी असली वजह मिलेगी। 

सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ T20 में शतक जड़कर शानदार अपनी परफॉर्म दिखाई लेकिन उसके बाद भी श्रीलंका के खिलाफ ही उन्हें वनडे में जगह नहीं मिली। उन्हें जगह ना मिलने की कुछ खास हो जाए तो सामने नहीं आई लेकिन हम फिर भी आपको कुछ नीचे वजह गिनाने जा रहे हैं। 

वनडे विश्व कप 2023 हो सकता है वजह 

इसी साल क्रिकेट वनडे विश्व कप खेला जाना है उसके लिए आगे का रोडमैप वनडे मैचों से ही तैयार किया जाएगा जिसके कारण कुछ नए बल्लेबाजों को भारतीय टीम मौका दे रही है। 

शुभ्मन गिल और श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के एक शानदार खिलाड़ी हैं उन्होंने भी इन्हीं की तरह अच्छी परफॉर्मेंस दी है लेकिन अभी वनडे विश्वकप आने वाला है तो भारतीय टीम सबसे बेहतर खिलाड़ियों को उस में खिलाने वाले हैं। 

किसी मैच में चलाना किसी में न चलना 

इशान किशन और सूर्यकुमार यादव की बात करें तो वह किसी मैच में तो बहुत ज्यादा रन बना देते हैं और किसी मैच में 2 रन ही नहीं बना पाते जैसे कि हम इशान किशन को देख रहे हैं पिछले मैचों में उन्होंने कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं दी लेकिन सूर्यकुमार यादव ने जो परफॉर्मेंस दी है वह सिर्फ टी-20 मैचों में दी है और वह तेज गति के बल्लेबाज भी माने जाते हैं। 

आगे मिल सकता है दोनो की मौका और ये लगाएंगे चौका 

आगे चलकर इशान किशन और सूर्यकुमार यादव दोनों को ही भारतीय वनडे विश्वकप में मौका मिल सकता है और वह इस में शानदार प्रदर्शन करके चौका लगाकर टीम में अपनी जगह  पक्की कर सकते हैं।
और रही बात झगड़े की तो भारतीय टीम एक राष्ट्रीय ग्लोबल लेवल की टीम है जिसमें किसी झगड़े जाति धर्म के आधार पर खिलाड़ियों के साथ कभी भेदभाव नहीं किया जाता। 

एक टिप्पणी भेजें