Search Suggest

भारत बनाम न्यूजीलैंड आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम 11 भविष्यवाणी | IND vs NZ Today Match Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

Cricket World Cup 2023 1stSemi-finIndia vs Newzealand Today Match Wankhede Stadium Mumbai Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi टुडे

ICC Cricket World Cup 2023 Semi-final India vs Newzealand Today Match: वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। 

फैंटेसी टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाना है लेकिन ये तीन खिलाड़ी क्यों नहीं चुनने आपको पूरी पोस्ट पढ़ने के बाद पता चल जायेगा। 

इस पोस्ट में आप जानेंगे भारत बनाम न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन, वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट, मौसम पूर्वानुमान, IND vs NZ के हेड टू हेड रिकॉर्ड और पुराने कुछ आंकड़ों के साथ Dream11 Fantasy Team Prediction तो लेख को पूरा ध्यान से पढ़ें। 

Cricket World Cup 2023: India vs Newzealand Today Semifinal Match Pitch Report & Dream11, My11circle, MPL, Paytm Frist Games, Vision 11 Team Prediction
भारत बनाम न्यूजीलैंड आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम 11 फैंटेसी टीम भविष्यवाणी

वानखेड़े स्टेडियम मुंबई की पिच रिपोर्ट | Wankhede Stadium Mumbai Pitch Report 

भारत बनाम न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबले वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में खेला जाएगा। वानखेड़े की पिच आपको बता दूं दोनो पारियों में बल्लेबाजी के अनुकूल है।

यहां पहली पारी में तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है और बीच के ओवर्स में स्पिनर भी विकेट चटकाते है। 

भारतीय टीम ने पिछला मैच यहां श्रीलंका के खिलाफ खेला था जिसमें भारतीय टीम ने 302 रनों से शानदार जीत हासिल की जिसमें 15 विकेट तेज गेंदबाजों ने और 1 विकेट ही स्पिनर को मिल पाया। 

टॉस जीतकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना सही रहता है क्योंकि ओस आ जाती है जिसके कारण गेंदबाजों की पकड़ गेंद पर नही रहती और बल्लेबाज शॉट्स लगा सकते है। 

यहां खेले गए 27 वनडे मैचों में से 15 मैचों में पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मैच जीते है लेकिन अगर आप पूरी पिच रिपोर्ट पढ़ना चाहते है तो यहां क्लिक करें। 

अगर आप हर बार फैंटेसी टीम बनाकर हार जाते है तो आपकी रिसर्च में जरूर कोई कमी है इसलिए हर मैच से पहले मेरी रिसर्च और मैच की खबरें जानने के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल जरूर ज्वाइन करे लिंक नीचे है।

क्रिकेट की ताजा खबरों और फैंटेसी टिप्स का टेलीग्राम चैनल
क्रिकेट की ताजा खबरों और फैंटेसी टिप्स का व्हाट्सएप चैनल

अब जानते है भारत बनाम न्यूजीलैंड के हेड टू हेड रिकॉर्ड | IND vs NZ Head To Head Records

भारत बनाम न्यूजीलैंड ने अबतक 117 वनडे मैच खेले गए है जिनमे से 59 मैच भारतीय टीम ने और 50 मैच न्यूजीलैंड ने जीते है। 

59 मैचों में से 30 मैच भारतीय टीम ने घर में जीते है घर में भारतीय टीम दूसरी टीमों पर हावी रहती है लेकिन वर्ल्ड कप में दोनो टीमों का सामना 10 बार हुआ है जिसमें से 5 बार न्यूजीलैंड और 4 बार भारत जीती है। 

भारत बनाम न्यूजीलैंड के ज्यादा हेड टू हेड रिकॉर्ड जानें के लिए यहां क्लिक करें 

भारत बनाम न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन | India vs Newzealand Playing XI 

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव या ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह। 

न्यूजीलैंड की आज के प्लेइंग इलेवन: डेव्हन कॉनवे, रचीन रविंद्र, केन विलियमसन, डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लैथम, मिशेल संतनेर, टिम साउदी, लोकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट। 

प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव होगा और वो क्यों होगा जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

वानखेड़े स्टेडियम मुंबई का मौसम | IND vs NZ Weather Forecast In Hindi 

भारत बनाम न्यूजीलैंड के मैच के दौरान मौसम साफ रहेगा बारिश की कोई संभावना नहीं है लेकिन फिर भी आपको ज्यादा जानकारी वानखेड़े के मौसम के बारे में चाहिए तो यहां क्लिक करें। 

IND vs NZ Today Match Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi | भारत बनाम न्यूजीलैंड आज के मैच की ड्रीम टीम भविष्यवाणी

भारत बनाम न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप में पिछला मैच हुआ उसमें न्यूजीलैंड ने (273) भारत ने (274/6) रन बनाएं। 

उस मैच में न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल ने 130 रन की शतकीय पारी खेली और कोई बल्लेबाज 50 का आंकड़ा भी नही छू सका। 

मोहम्मद शमी ने इस मैच में 5 वीके लिए थे और मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने एक एक विकेट और कुलदीप यादव ने 2 विकेट चटकाए थे। 

इस मैच में रोहित शर्मा के 46 और विराट कोहली के 95 रन की बदौलत भारतीय टीम ने जीत हासिल की। 

न्यूजीलैंड की तरफ से लोकी फर्ग्यूसन ने दो और मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट ने एक एक विकेट लिया। 

वानखेड़े स्टेडियम में पिछला मैच भारत बनाम श्रीलंका के बीच हुआ था जिसमें दिलशान मधुशंका ने 5 विकेट और चमिरा ने 1 विकेट लिए इसके बाद भारतीय गेंदबाजों में से शमी ने 5 सिराज ने 3 और जडेजा और बुमराह ने एक एक विकेट लिया। 

कप्तान: रोहित शर्मा या विराट कोहली

उपकप्तान: डेवोन कन्वे या शुभमन गिल 

बॉलर: लोकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, बुमराह 

ऑल राउंडर: जडेजा और संतनेर

ड्रीम इलेवन टीम के बारे में ज्यादा जानने और टॉस के बाद टीम पाने के लिए ऊपर टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप चैनल का लिंक है उन्हे ज्वाइन कर लें। 

यह भी पढ़े 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें