Search Suggest

Cricket में Time Out होने के नियम जानें? बांग्लादेश ने नही दिखाई खेल भावना एंजेलो मैथ्यूज हुए टाइम आउट

Angelo Mathews time out, know what are the rules of time out in cricket | Cricket World Cup Srilanka Vs Bangladesh Today Match

क्रिकेट में आज से पहले आपने Time Out शब्द बस आईपीएल में सुना होगा क्योंकि आईपीएल में खिलाड़ियों को इस दौरान ड्रिंक ब्रेक दिया जाता है लेकिन इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है की कोई खिलाड़ी टाइम आउट दिया गया है।

मैच था वर्ल्ड कप का श्रीलंका बनाम बांग्लादेश खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज और कारनामा वर्ल्ड रिकॉर्ड पहली बार क्रिकेट में कोई खिलाड़ी हुआ टाइम आउट जानें पूरा नियम तो लेख पूरा जरूर पढ़ें।

क्रिकेट में पहली बार कोई खिलाड़ी बिना गेंद खेली आउट हो गया मैथ्यूज एस टाइम आउट हुए
angelo matthews time out

क्या है क्रिकेट में टाइम आउट का नियम

क्रिकेट में टाइम आउट के नियम के अनुसार अगर किसी टीम का कोई खिलाड़ी आउट होता है तो दूसरे खिलाड़ी को मैदान में 2 मिनट के अंदर पहुंचना होता है अन्यथा वो खिलाड़ी टाइम आउट माना जाता है। 

ऐसा ही हुआ जब वर्ल्ड कप 2023 में आज का मैच श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा था तो एंजेलो मैथ्यूज 2 मिनट के अंदर मैदान में नही पहुंच पाए और वे बिना कोई गेंद फेंके टाइम आउट हो गए। 

आपको बता दें की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह टाइम आउट होने का रिकॉर्ड पहली बार बना है। 

एंजेलो मैथ्यूज की नही थी कोई गलती 

आपको बता दें कि खिलाड़ी के आउट होने से पहले ही अगला खिलाड़ी तैयार रहता है और एंजेलो मैथ्यूज भी तैयार थे लेकिन जैसे ही उन्होंने अपने हेलमेट का स्ट्रिप बांधा तो वो टूट गया और जब उन्होंने दूसरा स्ट्रिप अपने साथी खिलाड़ी से मंगवाया तो इतने में देर हो चुकी थी। 

शाकिब ने नही दिखाई खेल भावना 

जब ज्यादा देर हुई तो शाकिब अल हसन ने इसकी शिकायत अंपायर से की की ज्यादा टाइम बर्बाद हो रहा है और इसके बाद अंपायरों शाकिब अल हसन से पूछा कि क्या आप सच में इसकी अपील करना चाहते हैं।

तो शाकिब ने खेल भावना ना दिखाते हुए उसकी अपील की और एंजेलो मैथ्यूज (angelo matthews) को टाइम आउट दे दिया गया उसके बाद उन्होंने अपना हेलमेट पटका और मैदान से चल दिए आपका इसके बारे में क्या कहना है कॉमेंट में बताएं और अपने दोस्तो के साथ शेयर करें। 

यह भी पढ़े 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें