Search Suggest

LSG vs KKR Pitch Report: जानें किसको मदद देगी इकाना स्पोर्ट्स सिटी, लखनऊ की पिच गेंदबाजों का है गढ़ बल्लेबाजों को करना पड़ता है कठिनाई का सामना

IPL 2024 Lucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders Today Match Ekana Sportz City Lucknow Pitch Report In Hindi

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में आज का मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच शाम 3:30 बजे से भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्पोर्ट्स सिटी लखनऊ स्टेडियम में खेला जाएगा।

आज हम इस आईपीएल मैच के लिए Dream11 Fantasy Team बनाने वालों के लिए पिच रिपोर्ट लेकर आए है वो भी सभी पुराने आंकड़ों के साथ तो लेख को पूरा जरूर पढ़ें।

आईपीएल 2024 लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स आज के मैच की पिच रिपोर्ट इकाना स्पोर्ट्स सिटी लखनऊ
IPL 2024 Lucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders Ekana Sportz City Lucknow Pitch Report In Hindi 

इकाना स्पोर्ट्स सिटी लखनऊ की पिच रिपोर्ट 

इकाना स्पोर्ट्स सिटी लखनऊ की पिच गेंदबाजी अनुकूल है यहां पर बल्लेबाजों को इतनी ज्यादा मदद नहीं मिलती और रन बनाने में काफी कठिनाई होती है। 

हर बार यहां स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती थी लेकिन अब इस बार के आईपीएल में यहां पर तेज गेंदबाजों को भी भरपूर मदद मिल रही है। 

यहां पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय सही माना जाता है लेकिन इस बार यह भी गलत साबित हो रहा है यहां पर अब टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम भी जीत हासिल कर रहीं है। 

LSG vs KKR Dream11 Prediction: पिच रिपोर्ट और पुराने आंकड़ों से आज नारायण और कुणाल पांड्या कप्तान के सही ऑप्शन लेकिन किसे बनाए उपकप्तान

इकाना स्पोर्ट्स सिटी लखनऊ में खेले गए लास्ट आईपीएल मैच के आंकड़े 

इस स्टेडियम में आखिरी आईपीएल मैच लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था उसके आंकड़े इस प्रकार है। 

मुंबई इंडियंस 144/7 

ईशान किशन ने 32 रन, नेहाल वढेरा ने 46 रन और टिम डेविड ने 35 रन बनाए।

मोहसिन खान ने 2 विकेट, मार्कस स्टोइनिस, नवीन उल हक़, रवि बिश्नोई और मयंक यादव ने एक एक विकेट लिया। 

लखनऊ सुपर जायंट्स 145/6 

केएल राहुल 28 रन, मार्कस स्टोइनिस 62 रन, दीपक हुडा 18 रन और निकोलस पूरन ने 14 रन बनाए।

हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट, नुवान तुषार, कोएत्ज़ी और मोहम्मद नबी ने एक एक विकेट लिया।

आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के सभी मैचों की फैंटेसी टीम और पिच रिपोर्ट सबसे पहले फ्री में पाने के लिए नीचे दिए गए लिंक से हमारा चैनल जरूर ज्वाइन करें। 

इकाना स्टेडियम लखनऊ के अन्य आंकड़े 

  • इस स्टेडियम में अभी तक आईपीएल मैच 13 खेले गए है जिनमे से 6 मैच पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम और 6 मैच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते है और एक मैच बेनतीजा रहा है।

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की प्लेइंग इलेवन 

Lucknow Super Giants Playing XI: लोकेश राहुल, अर्शिन कुलकर्णी, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर, आयुष बडोनी, कुणाल पांड्या, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, मोहसिन खान और मयंक यादव।

Kolkata Knight Riders Playing XI: फिल साल्ट, सुनील नारायण, रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, मनीष पांडे, आंद्रे रसल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क और वैभव अरोरा। 

यह भी पढ़ें 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें