Search Suggest

T20 World Cup 2024 में इन 15 खिलाड़ियों को मिलेगी जगह जायसवाल और गिल होंगे बाहर पंजाब का यह खिलाड़ी लेगा जगह

T20 World Cup 2024 Indian Team Player's List In Hindi

T20 World Cup 2024 Indian Team Squad In Hindi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का शानदार सीजन गुजर रहा है लेकिन इंडियन फैंस के लिए एक बुरी खबर है की यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल दोनो ही इस सीजन में खराब फॉर्म में जूझ रहें है तो उनकी जगह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पंजाब का ये खिलाड़ी आपको रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करता नजर आ सकता है। 

वेस्ट इंडीज और यूएसए में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए विकेटकिपिंग के लिए भी ना ऋषभ पंत बिलकुल ठीक है ना ईशान किशन फॉर्म में है और ना ही कोई और ऑप्शन नजर आ रहा है दिनेश कार्तिक शानदार फॉर्म ने आ चुके है वर्ल्ड कप ईयर से पहले ही तो उन्हे टीम ने जगह मिल सकती है। 

T20 World Cup में ऐसी होगी Squad
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की स्क्वाड

इस बार टी20 वर्ल्ड कप की टीम में इन 15 खिलाड़ियों का हो सकता है चयन 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 प्लेयर्स लिस्ट स्क्वाड: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, बुमराह, अर्शदीप और मोहम्मद शमी। 

अभिषेक शर्मा जो सनराइजर्स हैदराबाद को हर मैच में अच्छी शुरुआत दिला रहें है पंजाब से आते है और टी20 वर्ल्ड के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहें है क्योंकि धवन को अब परमानेंट टीम से बाहर कर दिया गया है। 

ऐसी ही क्रिकेट से जुड़ी रोचक खबरें सबसे पहले जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक से हमारा चैनल जरूर ज्वाइन करें। 

वे खिलाड़ी जो चयन के प्रबल दावेदार है

दिनेश कार्तिक विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल हो सकते है हालिया फॉर्म काफी शानदार है अभिषेक शर्मा टी20 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहें है तो उन्हे ओपनिंग में रोहित शर्मा के साथ जगह मिल सकती है। 

ईशान किशन भी विकेटकीपर की चॉइस हो सकते है ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड को भी जगह मिल सकती है।

रियान पराग ऑरेंज कैप की लिस्ट में रहेंगे तो उन्हे चुना जा सकता है मयंक यादव फीट रहेंगे तो टीम ने उनका फायदा लिया जा सकता है। 

गिल, रवि बिश्नोई, खलील अहमद और मुकेश कुमार को भी टीम में जगह मिल सकती है। 

यह भी पढ़ें 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें