Search Suggest

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम 11 भविष्यवाणी | IND vs SA 2nd ODI Today Match Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

India vs South Africa 2023: 2nd ODI Today Match Pitch report of St George's Park Stadium, South Africa Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका 2023 दूसरे वनडे मैच की पूरी जानकारी: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का दूसरा वनडे मुकाबला 19 दिसंबर 2023 को सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम दक्षिण अफ्रीका में शाम 4:30 बजे से खेला जाएगा। 

आज हम इस लेक में आज के मैच की पिच रिपोर्ट, हेड टू हेड रिकॉर्ड, मौसम पूर्वानुमान, दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन, पिछले मैचों के आंकड़ों के साथ ड्रीम टीम भविष्यवाणी तो लेख को पूरा जरूर पढ़ें। 

IND vs SA 2nd ODI 2023 Today Match Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम टीम भविष्यवाणी

सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम पिच रिपोर्ट | St George's Park Stadium Johannesburg Pitch Report In Hindi 

इस स्टेडियम में तेज गेंदबाजों को काफी ज्यादा मदद मिलती है शुरुआत में उछाल और गति के कारण और स्विंग भी तेज गेंदबाजों को मिलती है जो उन्हे विकेट लेने में कारगर साबित होती है। 

यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही रहता है। बल्लेबाजों की यहां थोड़ी कठिनाई होती है गेंदबाज यहां हावी रहते है। 

सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम पोर्ट एलिज़ाबेथ पिच रिपोर्ट के बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें 

अगर आप क्रिकेट प्रेमी है और क्रिकेट की सभी खबरें सबसे पहले पाना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक से हमारा टेलीग्राम और व्हाट्सएप चैनल जरूर ज्वाइन करें। 

IND vs SA ODI Head To Head Records In Hindi | भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच अभी तक 93 वनडे मैच खेले गए हैं जिनमें से 50 में दक्षिण अफ्रीका ने और 39 मैच भारतीय टीम ने जीते हैं और 3 मैच बेनतीजा रहे है। 

दक्षिण अफ्रीका ने घर में 25 और भारत ने घर में 18 मैच जीते हैं भारत ने दक्षिण अफ्रीका में 11 और दक्षिण अफ्रीका ने भारत में 14 मैच जीते है। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका हेड टू हेड रिकॉर्ड जानने के लिए यहां क्लिक करें 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका आज के मैच की प्लेइंग इलेवन | IND vs SA Today Match Playing 11

भारत की प्लेइंग इलेवन: रुतुराज गायकवाड़, साईं सुदर्शन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार.आवेश खान।

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: रीज़ा हेंड्रिक्स, टोनी डी ज़ोरज़ी, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, नंद्रे बर्गर, विलेम मुल्‍दर।: 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका प्लेइंग इलेवन में क्या बदलाव हो सकता है और क्यों जानने के लिए क्लिक करें

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) मैच का मौसम (Weather Forecast)

सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम पोर्ट एलिज़ाबेथ दक्षिण अफ्रीका में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच के दौरान मौसम साफ रहेगा। 

मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं 5% बारिश की संभावना है जो बूंदाबांदी का है मैच का इसपर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरे वनडे के दिन पूरे मौसम की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के पिछले वनडे मैच के आंकड़े

पिछले वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम मात्र 116 रन बना सकी जिसे भारतीय टीम ने 16.4 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फेहलुकवायो ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए और उनके 5 विकेट अर्शदीप सिंह और 4 विकेट आवेश खान ने लिए और एक विकेट कुलदीप यादव ने लिया।

भारत की तरफ से साई सुदर्शन ने 55 और श्रेयस अय्यर ने 52 रन बनाएं और उनके दो विकेट मुल्‍दर और फेहलुकवायो ने लिए। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका जब पिछली बार इस स्टेडियम में भिड़े थे जब के आंकड़े 

जब भारत दक्षिण अफ्रीका इस मैदान पर भिड़े तो भारत ने पहली पारी में 180/7 बनाए 19.3 ओवर में बाद में बारिश आ गई और स्कोर 15 ओवर में 152 रन किया गया जिसे दक्षिण अफ्रीका ने 13.5 ओवर में हासिल कर लिया। 

भारत के सूर्यकुमार यादव ने 56 और रिंकू सिंह ने 68 रन बनाए थे। और इनके कोएत्ज़ी ने 3 विकेट, विलियम्स, जानसेन, शम्सी और मार्क्रम ने एक एक विकेट लिया। 

दक्षिण अफ्रीका के हेन्ड्रिक्स ने 49 और मार्क्रम ने 30 रन बनाए और उनके मुकेश कुमार ने 2 विकेट और कुलदीप और सिराज ने एक एक विकेट लिया। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका की आज की ड्रीम इलेवन फैंटेसी टीम भविष्यवाणी | India vs South Africa 3rd T20 Today Match Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

ऋतुराज गायकवाड, साई सुदर्शन, श्रेयस अय्यर, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, कुलदीप यादव, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, मिलर, फेहलुकवायो और बाकी के लिए ऊपर टेलीग्राम है ही यारो ज्वाइन करो। 

अगर आप टीम टॉस के बाद चाहते है तो ऊपर लिंक है जिससे आप टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप चैनल जरूर ज्वाइन करें। 

यह भी पढ़े 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें