Search Suggest

भारत बनाम नीदरलैंड आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम 11 भविष्यवाणी | IND vs NED Today Match Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi

Cricket World Cup 2023 India vs Netherlands Today Match M Chinnaswamy Stadium Bengaluru Pitch Report & Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi टुडे

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में आज का मैच भारत बनाम नीदरलैंड के बीच दोपहर 2 बजे से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाएगा। 

भारतीय टीम यह मैच एकतरफा जीतने पर ध्यान देगी और अभी तक एक भी मैच न हारने का रिकॉर्ड बनाएगी लेकिन नीदरलैंड भी भारतीय टीम के साथ उलटफेर कर सकता है क्योंकि उसके कुछ खिलाड़ी फॉर्म में चल रहें है तो लेख को पूरा ढंग से पढ़कर ही अपनी टीम बनाएं। 

India vs Netherlands Today Match Pitch Report In Hindi
भारत बनाम नीदरलैंड आज के मैच की पिच रिपोर्ट और ड्रीम 11 फैंटेसी टीम भविष्यवाणी

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु पिच रिपोर्ट| M Chinnaswamy Stadium Bengaluru Pitch Report

भारत बनाम नीदरलैंड का यह मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा यहां की पिच पर बल्लेबाजी के लिए काफी मदद है पहली पारी में बल्लेबाजों को थोड़ी ज्यादा मदद मिलती है दूसरी पारी में स्पिनर भारी पड़ते है। 

वैसे तो भारतीय टीम भारी रहेगी आंकड़े भी यही कहते है लेकिन फिर भी नीदरलैंड के ये चार खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सकते है क्योंकि पिच ऐसी है तो पोस्ट नीचे तक पढ़ें।

अगर भारतीय टीम की पहले बल्लेबाजी रहती है तो भारतीय टीम बड़ा स्कोर करने के साथ नीदरलैंड की जल्द ही समेट देगी। 

पहली पारी में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है स्विंग थोड़ी बहुत मिलती है जिसका लाभ तेज गेंदबाज उठा सकते है। 

इस स्टेडियम में अभी तक 27 वनडे मैच खेले गए हैं जिनमें से 11 में पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम और 15 में दूसरी पारी में करने वाली टीम ने बाजी मारी है। 

इस स्टेडियम के पिछले मैच सहित सभी आंकड़े जानने के लिए ऊपर लिंक है उसपर क्लिक करें। 

India vs Netherlands Head To Head Records | भारत बनाम नीदरलैंड हेड टू हेड रिकॉर्ड्स 

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच अभी तक दो वनडे मुकाबले खेले गए हैं और एक T20 मैच खेला गया है और आपकी सोच के हिसाब से सभी मैच भारतीय टीम के पक्ष में रहे हैं। 

इंडिया बनाम नीदरलैंड टुडे मैच की प्लेइंग इलेवन | India vs Netherlands Today Match Playing XI 

भारत की प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है इसके लिए क्लिक करे पता चल जायेगा किसे आराम दिया जायेगा क्लिक करें। 

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, गिल/ ईशान, विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्या कुमार यादव/ ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह। 

नीदरलैंड की प्लेइंग इलेवन: मैक्स ओ'दाऊद, वेस्ली बारेसी, कॉलिन एकरमेन, स्कॉट एडवर्ड्स(कप्तान और विकेटकीपर), बेस डी लीडे, सिब्रांड इगल्ब्रेष्ट, लोगन वान बीक, तेजा निदामनुरु, आर्यन दत्त, पॉल वान मीकेरेन, रीलोफ वान डर मर्व। 

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में टुडे यानी आज का मौसम 

भारत बनाम न्यूजीलैंड के मैच के दौरान बारिश की इतनी ज्यादा कोई संभावना नहीं है 10% तक बारिश की संभावना है जिसके कारण मैच के बीच में बूंदाबांदी आ सकती है। 

IND vs NED Today Match Dream11 Fantasy Team Prediction In Hindi | भारत बनाम नीदरलैंड आज के मैच की ड्रीम टीम भविष्यवाणी 

अगर आप रोज टीम बनाकर हार रहें है तो जरूर आपकी रिसर्च में कोई कमी है इसलिए मेरी रिसर्च रोज़ जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक से हमारा टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप चैनल जरूर ज्वाइन करें एकदम फ्री में। 

क्रिकेट की ताजा खबरों और फैंटेसी टिप्स का टेलीग्राम चैनल
क्रिकेट की ताजा खबरों और फैंटेसी टिप्स का व्हाट्सएप चैनल

अगर भारतीय टीम की पहले बल्लेबाजी रहती है तो भारतीय टीम के बल्लेबाजों को आपको कप्तान बनना है और उप कप्तान किसी स्पिनर को बनाना है। 

अगर भारतीय टीम की पहले गेंदबाजी रहती है तो आप किसी भारतीय तेज गेंदबाज को अपना कप्तान बन सकते हैं और उप कप्तान भी किसी तेज गेंदबाज को ही बनाना। 

उप कप्तान के लिए रविंद्र जडेजा सही रहेंगे क्योंकि वह बल्ले से भी रन बनाते हैं और स्पिन को यदि मदद मिली तो विकेट भी चटका सकते हैं।

बेस डी लीडे नीदरलैंड टीम की जान रहें है इस वर्ल्ड कप में बड़ी टीमों के खिलाफ प्रदर्शन करते है पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ गेंद से 3 विकेट लिए और बल्ले से 10 बन बनाएं। 

लोगन वान बीक पिछले मैच में भी दो विकेट चटकाए मैक्स ओ दाऊद भी शुरुआत में आकर अच्छा खेलते है। 

आपको अपनी टीम में गिल, रोहित विराट, सिराज, बुमराह, जडेजा को जरूर रखना है ज्यादा जानने के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल जरूर ज्वाइन करें वहां मैं आपको आज जरूर टीम बताऊंगा। 

यह भी पढ़े 

मैं निशु राजपूत अलवर राजस्थान का रहने वाला हूं पढ़ाई में एम.ए. कर चुका हूं और बहुत सालों से क्रिकेट से संबंधित और स्टूडेंट्स के लिए सरकारी नौकरी और योजनाओं की जानकारी दे रहा हूं।

एक टिप्पणी भेजें